Masturbation Myths | हस्तमैथुन से जुड़े सवाल और जवाब | Hastmaithun

/
/
144 Views

Hastmaithun Related Sawal aur Jwab | Masturbation Myths

Masturbation Myths in Hindi आज इस लेख में हस्तमैथुन से जुड़े सवाल और जवाब के बारे में जानने की कोशिश करेंगे। लोगों के मन में Hastmaithun से सम्बंधित कई सारे सवाल लोगों के मन में होते है। बार बार हस्तमैथुन करना कोई अच्छी बात नहीं है। इसके कई नुकशान भी हो सकते है।



Hastmaithun related sawal aur jawab लेकिन Masturbation से बचा भी नहीं जा सकता है। स्त्री हो या पुरुष दोनों अपनी आवश्यकता के अनुशार हस्तमैथुन करते है। तो चलिए जानते है – हस्तमैथुन क्या है और इससे जुड़े सवाल और जवाब।

Masturbation Myths

What is Masturbation in Hindi | Masturbation kya hai



Masturbation Myths in Hindi जब कोई पुरुष या महिला अपने गुप्तांग को अपने हाथों के स्पर्श से (पुरुष हाथों से आगे और पीछे करके जबकि महिला उँगलियों को डालकर) चरमोत्कर्ष तक पहुंचती है। कहने का मतलब यह है की मर्द और औरत बिना अपने किसी पार्टनर के सेक्स का आनंद प्राप्त कर लेते है, उसे ही “हस्तमैथुन” कहा जाता है। आज के समय में लोग Hastmaithun करने के लिए हाथ के अलावा सेक्स तोय का भी इस्तेमाल करते है।

यह भी जरुर पढ़े:

Masturbation Myths – हस्तमैथुन से जुड़े सवाल और जवाब

सवाल :- हस्तमैथुन करने से शुक्राणु ख़त्म हो जाता है ?

जवाब :- कम समय के अन्तराल में बार बार Hast-maithun करने से वीर्य में शुक्राणु की संख्या में कमी हो सकती है। लेकिन यह कहना बिल्कुल गलत है की शुक्राणु खत्म हो जाते है। क्यूंकि शुक्राणु प्रतिदिन बनते है।



सवाल :- हस्तमैथुन / Hastmaithun करने से आँखों की रौशनी कम हो जाती है ?

जवाब :- Masturbation करने से आँखों की रौशिनी में कोई फर्क नहीं पड़ता है। अगर ऐसा होता, तो विश्वभर के सारे शादीशुदा और कुंवारे मर्द की आंखे कमजोर होती।

सवाल :- हस्तमैथुन करना एक प्रकार का रोग है ?

जवाब :- कभी कभी Hastmaithun करने से कोई नुकशान नहीं है। लेकिन यही बार-बार हो यानी एक दिन में कई बार हो जाये। तो फिर इसके प्रति सचेत हो जाइये। क्यूंकि यह आपके लिए अच्छा नहीं होगा।



सवाल :- हस्तमैथुन करने से सेक्स के प्रदर्शन में कमी आ जाती है ?

जवाब :- जैसा की मैंने पहले भी कहा है की हस्तमैथुन (Hastmaithun) कभी-कभी करना से सेक्स परफॉरमेंस में कोई फर्क नहीं पड़ता है। लेकिन हस्तमैथुन (Masturbation) की आदत नुकशानदायक हो सकती है। क्यूंकि जो काम किसी स्त्री की योनी करती ,है वही काम आप अपने हाथ की हथेली से करते है। चूँकि हथेली की त्वचा थोड़ी कड़ी होती है। इससे आप इरेक्टाइल डिसफंक्शन के शिकार भी हो सकते है।

इसे भी अवश्य पढ़े:

Masturbation Myths / Hastmaithun se Related Question or Answer

सवाल :- कुछ यह भी पूछते है की Masturbation से गंजापन की समस्या होती है

जवाब :- यह सोचना की हस्तमैथुन से गंजापन होता है। यह पूरी तरह गलत है, ऐसा कुछ नहीं होता है।

सवाल :- क्या हस्तमैथुन करने से नपुंसकता का खतरा बढ़ जाता है ?

जवाब :- अगर हद से ज्यादा आप Hast-maithun करते है, तो आप नपुंसकता के शिकार भी हो सकते है।



सवाल :- हस्तमैथुन करने से चेहरे में मुहासे यानी पिम्पल आते है ?

जवाब :- बिल्कुल गलत है, ऐसा कुछ नहीं होता है।

सवाल :- क्या Hastmaithun / Masturbation करने से लिंग यानि पेनिस टेढ़ा हो जाता है ?

जवाब :- जी हां, अगर आप हस्तमैथुन की लत के शिकार है। आप रोजाना दिन में एक से ज्यादा बार हस्तमैथुन करते है। तो आपका पेनिस टेढ़ा भी हो सकता है।

यह भी अवश्य पढ़े:

loading…

उम्मीद है की, आपको यह लेख उपयोगी लगा होगा। प्लीज इस लेख को अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करे। निचे दिए गए बटन को दबाकर अपने ट्वीटर, फेसबुक और गूगल प्लस अकाउंट पर शेयर करे।

|धन्यवाद|

  • Facebook
  • Twitter
  • Google+
  • Linkedin
  • Pinterest

error: Content is protected !!