Premature Ejaculation in hindi – शीघ्रपतन का ईलाज

/
/
342 Views

Premature Ejaculation Treatment in Hindi – शीघ्रपतन (Shighrpatan) जिसे अंग्रेजी में Premature Ejaculation कहते है। Premature Ejaculation in Hindi  अच्छे और हेल्थी सेक्स रिलेशन के लिए दोनों पार्टनर का संतुष्ट होना अति आवश्यक है। परन्तु आज की जिस तरह की जीवनशैली है। उसकी वजह से मनुष्य कई प्रकार के रोगों से घिरता जा रहा है। Shighrpatan होने पर कोई भी मर्द अपने ही नजरों में गिरने लगता है। हर मर्द यही सोचता है की वह अपने साथी को कैसे संतुष्ट करें।

Premature Ejaculation in Hindi / Shighrpatan या शीघ्रपतन का ईलाज

Premature ejaculation in hindi

शीघ्रपतन (Premature Ejaculation in Hindi) एक आम समस्या है, जिससे लगभग आज का हर युवा वर्ग परेशान है। शीघ्रपतन (Shighrpatan) के कारन आप अपने पार्टनर को संतुष्ट करने में असमर्थ होते है। जिसके कारन आपको मानसिक परेशानी या तनाव का सामना करना पड़ता है। शीघ्रपतन (Premature Ejaculation in Hindi) की समस्या युवाओ और बढती उम्र के लोगो में ज्यादा देखने को मिलती है।



शीघ्रपतन (Shighrpatan) से छुटकारा मिल सकता है, अगर आप अपने जीवनशैली में थोडा सुधार लाये। अपने दिनचर्या और भोजन को नियमित करे। प्रतिदिन योगा और ध्यान कर सकते है। शीघ्रपतन (Shighrpatan) का तनाव और अनियमिता ही मुख्य कारण है। अगर आप शीघ्रपतन (Premature Ejaculation in Hindi) की बीमारी से पीड़ित है, तो परेशान मत होइए। निचे बताये गए उपचार को अपनाकर आप इस समस्या से छुटकारा पा सकते है और अपने पार्टनर को संतुष्ट कर सकते है।

Natural Remedies for Premature Ejaculation in Hindi

1. Shighrpatan ka ilaj in Hindi / Urdu

जामुन से शीघ्रपतन का इलाज – Home Remedies for Premature Ejaculation in Hindi जामुन एक ऐसा फल है, जो वीर्य को गाढ़ा करता है और बढाता भी है। चुकी शीघ्रपतन होने का एक कारन वीर्य का पतला होना भी है। इसलिए प्रतिदिन जामुन का सेवन करे।

यह भी अवश्य पढ़े : जामुन खाने के बेहतरीन फायदे और लाभ।

2. Shighrpatan ka ilaj in Hindi / Urdu

दालचीनी से शीघ्रपतन का इलाज – Home Remedies for Premature Ejaculation in Hindi सबसे पहले दालचीनी का पाउडर बना ले। अब रात को सोने से पहले एक गिलास दूध में लगभग 5 ग्राम दालचीनी पाउडर मिलाकर पिये, आपको लाभ मिलेगा।



3. Shighrpatan ka ilaj in Hindi / Urdu

प्याज से “शीघ्रपतन का इलाज” – प्रतिदिन कच्चे प्याज का सेवन करे। भोजन से पहले हरे प्याज के बीज को पानी के साथ ले। इससे आपकी यौन शक्ति बढेगी।

इसे भी अवश्य पढ़े : प्याज के अद्भुत फायदे की जानकारी हिंदी में।

4. Shighrpatan ka ilaj in Hindi / Urdu

अदरक से शीघ्रपतन का इलाज – Home Remedies for Premature Ejaculation in Hindi अदरक की तासीर गर्म होती है। अदरक से रक्त संचार भी सही रहता है। लगभग एक अदरक का रस निकाले और दूध में मिलाकर इसका सेवन करे। आप दूध की जगह शहद का भी इस्तेमाल कर सकते है। इससे आपको लाभ मिलेगा।

यह भी जरुर पढ़े : अदरक के अनोखे फायदे और लाभ की जानकारी हिंदी में।

Shighrpatan Treatment in Hindi | Premature Ejaculation ka upchar

5. Shighrpatan ka ilaj in Hindi / Urdu

भिन्डी से शीघ्रपतन का इलाज – भिन्डी शीघ्रपतन का रामबाण इलाज है। प्रतिदिन भोजन में भिन्डी को शामिल करे। आप भिन्डी से बना पाउडर का इस्तेमाल कर सकते है। एक गिलास दूध में लगभग 10 से 12 ग्राम भिन्डी पाउडर मिलकर पिये, आपकी यौनशक्ति में इजाफा आएगा।

6. Shighrpatan ka ilaj in Hindi / Urdu


मुनक्का से “शीघ्रपतन का इलाज” – Home Remedies for Premature Ejaculation in Hindi मुनक्का का सेवन करने से खून के कमी की समस्या से छुटकारा मिलेगा और वीर्य भी बनेगा। आपको करना ये है की मुनक्का 50 से 60 ग्राम लेना है और उसे भिगोकर रात भर के लिए छोड़ देना है। फिर सुबह मुनक्के को चबा चबा कर खाये, इससे वीर्य भी बढेगी और पेट से सम्बंधित बीमारी से भी छुटकारा मिलेगा।

7. Shighrpatan ka ilaj in Hindi / Urdu

तुलसी से शीघ्रपतन का इलाज – एक गिलास दूध में 3 से 4 ग्राम तुलसी के बीज का पाउडर और गुड मिलाकर इसका सेवन करे। इससे आपकी शीघ्रपतन की समस्या दूर होगी।

इसे भी जरुर पढ़े : तुलसी के बेहतरीन फायदे की जानकारी हिंदी में।

8. Shighrpatan ka ilaj in Hindi / Urdu

छुहारा से शीघ्रपतन का इलाज – Home Remedies for Premature Ejaculation in Hindi छुहारे के सेवन से आपके शीघ्रपतन की समस्या दूर होगी। इसलिए प्रतिदिन लगभग 5 से 10 ग्राम छुहारे का सेवन करे, आपको लाभ मिलेगा।

9. Shighrpatan ka ilaj in Hindi / Urdu

अश्वगंधा से “शीघ्रपतन का इलाज” – अश्वगंधा कई प्रकार के यौन समस्या का समाधान है। इसके सेवन से आपका शारीर मजबूत बनेगा और यौनशक्ति भी बढेगी।

[Shighrpatan] शीघ्रपतन का आयुर्वेदिक उपचार

10. Shighrpatan ka ilaj in Hindi / Urdu

लहसुन से “शीघ्रपतन का इलाज” – Home Remedies for Premature Ejaculation in Hindi रोजाना कच्चे लहसुन की पांच कली को चबाये। इससे कई प्रकार की यौन समस्या से छुटकारा मिलेगा।

यह भी अवश्य पढ़े : कई बिमारियों में लहसुन के बेहतरीन फायदे।

11. Shighrpatan ka ilaj in Hindi / Urdu

अंडा से शीघ्रपतन का इलाज – सबसे पहले दो गाजर ले और उसे महीन काट ले अब उसमे उबला अंडा और शहद मिला कर रोजाना खाये। इससे आपको शीघ्रपतन की समस्या से छुटकारा मिलेगा।

12. Shighrpatan ka ilaj in Hindi / Urdu

चना से “शीघ्रपतन का इलाज” – Home Remedies for Premature Ejaculation in Hindi रोजाना फुले या भीगे चने खाये और उसके बाद दूध पी ले। इससे आपका वीर्य गाढ़ा होगा और आपको लाभ मिलेगा।




इसे भी अवश्य पढ़े : चना खाने के बेहतरीन फायदे हिंदी में।

13. Shighrpatan ka ilaj in Hindi / Urdu

पिस्ता बादाम से शीघ्रपतन का इलाज – प्रतिदिन पिस्ता बादाम का सेवन करे। इससे आपकी सेहत भी अच्छी होगी। सबसे पहले 5 बादाम, 5 काली मिर्च और थोड़ी सी सौंठ मिलाकर खाये। उसके बाद दूध पी ले, आपको लाभ होगा।

यह भी जरुर पढ़े : बादाम के अनोखे फायदे की जानकारी हिंदी में।

14. Shighrpatan ka ilaj in Hindi / Urdu

सफ़ेद मुसली से शीघ्रपतन का इलाज – एक कप दूध में 15 ग्राम सफ़ेद मुसली डाले और उसे उबाल कर पिये। आपको लाभ होगा, ऐसा आप दिन में 2 बार कर सकते है।

Premature Ejaculation Treatment in Hindi / Urdu

15. Shighrpatan ka ilaj in Hindi / Urdu

किशमिश से “शीघ्रपतन का इलाज” –  Home Remedies for Premature Ejaculation in Hindi एक गिलास दूध में लगभग 35 से 40 ग्राम डाल कर कुछ देर उबले। फिर इसे खाये, ऐसा आप दिन में तिन बार कर सकते है। आपको लाभ मिलेगा।

इसे भी अवश्य पढ़े : किशमिश के लाभ और फायदे की जानकारी हिंदी में।

उम्मीद है की, आपको यह लेख उपयोगी लगा होगा। प्लीज इस लेख को अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करे। निचे दिए गए बटन को दबाकर अपने ट्वीटर, फेसबुक और गूगल प्लस अकाउंट पर शेयर करे।

यह भी जरुर पढ़े :

loading…

|धन्यवाद|

  • Facebook
  • Twitter
  • Google+
  • Linkedin
  • Pinterest

error: Content is protected !!