Foods to Avoid Before Sex – सेक्स से पहले ना खाये ये फ़ूड

/
/
150 Views

Food to Avoid Before Sex | Sex se Pehle na khane wale foods

Foods to Avoid Before Sex in Hindi आज इस पोस्ट में Sex se pehle na khane wale food के बारे में जानेंगे। कुछ ऐसे आहार है, जो सेक्स या सम्भोग करने से पूर्व नहीं खाना चाहिए। इन आहार का सेवन करने से आपकी काम इच्छा पर बूरा प्रभाव पड़ेगा। सेक्स जो सभी प्राणी (यानी मनुष्य या जानवर) के लिए अनमोल है।


Sex se pehle na khane wale food कुछ आहार ऐसे होते है जिसके सेवन से मनुष्य की सेक्स करने की क्षमता बढती है। उसी प्रकार कुछ ऐसे भी फ़ूड या आहार होते है, जिसके सेवन करने से सेक्स क्षमता में कमी आ जाती है। स्वस्थ्य शरीर के लिए संतुलित आहार का होना बेहद जरुरी है।

Sambhog se pehle na khane wale aahar – संभोग से पहले ना खाने वाले आहार


बेहतर सेक्स के लिए इन भोजन को ना खाए – Behtar Sex ke liye in bhojan ko na khaye

Sex karne se pehle in chijo ko na khaye जिस व्यक्ति को इन आहार के बारे में ज्ञान ना हो। और वह व्यक्ति सेक्स से पहले इन फ़ूड सेवन करता हो, तो उन व्यक्तियों के सेक्स उत्तेजना में कमी आ सकती है। अगर सेक्स उत्तेजना में कमी आ गई, तो आप आपने पार्टनर को संतुष्ट नहीं कर पाओगे। इससे आपकी शादीशुदा जीवन में समस्या पैदा होने लगेगी।

Foods to Avoid Before Sex Sex se Pehle na khane wale foods

Sambhog karne se pehle in chijo ko na khaye प्रत्येक मनुष्य के जीवन के लिए सेक्स एक अहम जरुरत है। हर व्यक्ति चाहता है की उसका दाम्पत्य जीवन ख़ुशी से भरा हो। उसके लिए आपको शारीरिक और मानशिक तौर पर तंदरुस्त रहने होगा। तो चलिए जानते है – वो खाद्य पदार्थ जिनका सेवन सेक्स करने यह संभोग से पूर्व नहीं करना चाहिए

Sex karne se pehle in chijo ko na khaye


1. Foods to Avoid Before Sex in hindi अल्कोहल का सेवन करना किसी भी लिहाज से सही नहीं है। इसका सेवन करने से, यह शरीर के सेक्स हॉर्मोन पर बूरा प्रभाव डालता है। जिसकी वजह से सेक्स उत्तेजना में कमी आ जाती है। अल्कोहल के ज्यादा मात्रा में लेने से यह टेस्टोस्टेरोन के लेवल को कम कर देता है। जिससे आपकी सेक्स लाइफ में आपको और आपके सहयोगी को ख़ुशी नहीं मिलेगी।

2. Sambhog se pehle na khane wale aahar सेक्स करने से पहले लहसुन का सेवन नहीं करना चाहिए। वैसे तो Lahsun / Garlic ke fayde अनेक है। लेकिन इसका गंध काफी तीखा होता है, जो आपके पार्टनर को पसंद नहीं आएगा। इसे संभोग से पूर्व खाने से यह आपकी काम इच्छा को कम देता है। लहसुन (Garlic) में स्टार्च होने के कारण पेट में गैस और सुजन जैसी समस्या हो सकती है।

3. सेक्स से पहले ना खाने वाले फ़ूड संभोग से पहले एनर्जी ड्रिंक और कोल्ड ड्रिंक का सेवन बिलकुल नहीं करना चाहिए। इन पेय पदार्थ का सेवन शरीर के लिए हानिकारक है। इन ड्रिंक्स के अत्यधिक सेवन करने से आप कई रोगों के शिकार हो सकते है जैसे – मधुमेह, मोटापा, और सेक्स लाइफ पर बुरा प्रभाव पड़ना इत्यादि। इन पेय पदार्थ में ज्यादा मात्रा में आर्टिफीसियल सुगर होता है, जो सेक्स हर्मोने को कम कर देता है।


4. Sex karne se pehle in chijo ko na khaye संभोग से पहले डेयरी प्रोडक्ट जैसे पनीर इत्यादि खाने से बचे। क्यूंकि इन डेयरी प्रोडक्ट में ज्यादा मात्रा में फैट होता है। सेक्स से पहले पनीर का सेवन करने से यह सेक्स क्षमता को कम कर देता है, जो आप दोनों के लिए ठीक नहीं है।

5. Foods to Avoid Before Sex in hindi सेक्स करने से पहले, रेड मीट का सेवन करने से बचे। इसके सेवन से सेक्स उत्तेजना में कमी आ जाती है। रेड मीट भरी भोजन है, इससे खाने के बाद आप Lazy भी महसूस कर सकते है। संभोग करने से पहले किसी भी भरी भोजन से बचना चाहिए।

6. Sambhog se pehle na khane wale aahar फलियां का सेवन करने से बचना चाहिए। वैसे तो बीन्स या फलियां के बहुत सारे गुण है। लेकिन इसके इस्तेमाल से आपको पेट में गैस हो सकती है और इससे आपका पेट फुल भी सकता है। इसलिए संभोग से पूर्व इसका सेवन न करे।


7. सेक्स से पहले ना खाने वाले फ़ूड अत्यधिक कॉफ़ी का सेवन नहीं करना चाहिए। ज्यादा कॉफ़ी पीने से यह आपके हर्मोने को असंतुलित कर देता है। जो आपके और आपके पार्टनर के लिए सही नहीं है।

8. Sex karne se pehle in chijo ko na khaye फ़ास्ट फ़ूड या डिब्बा बंद भोजन का सेवन करना सेहत के लिए ठीक नहीं है। इन डिब्बा बंद भोजन में ज्यादा मात्रा में सोडियम होने के कारण यह सेक्स उत्तेजना को कम करता है। उसके साथ-साथ पाचन तंत्र को भी कमजोर करता है। लोग ज्यादातर अनहेल्थी चीजे जैसे चिप्स, स्नैक, पिज़्ज़ा और बर्गर इत्यादि खाने के शौक़ीन होते है। एक पैकेट चिप्स हमारे शरीर के टिश्यू और सेल्स को नुकशान पहुंचाता है। जंक फ़ूड या फ़ास्ट फ़ूड का सेवन फैट को बढाता है और हॉर्मोन को भी नुकशान पहुंचाता है।

9. Food to Avoid Before Sex in hindi – पेपरमिंट फ्लेवर पदार्थ खाने से बचना चाहिए।यह सेक्स उत्तेजना को कम कर देता है। अगर आप साँस की बदबू की समस्या से परेशान है और मिंट का इस्तेमाल कर रहे है। तो याद रखें यह आपकी सेक्स क्षमता पर बुरा असर पड़ सकता है।


10. Sex se pehle na khane wale food सेक्स से पहले आर्टिफीसियल का सेवन बिलकुल न करे। इसके सेवन करने से यह सेरोटोनीन हॉर्मोन को ख़त्म कर देता है जिसकी वजह सेक्स की उत्तेजना कम हो जाती है।

Food to Avoid Before Sex – Sambhog se pehle in 10 chijo ko na khaye 

इसे जरुर पढ़े :-

loading…

|धन्यवाद|

  • Facebook
  • Twitter
  • Google+
  • Linkedin
  • Pinterest

error: Content is protected !!