Breast Size Increase tips in Hindi – ब्रेस्ट का आकार बढ़ाने के आसान तरीके

/
/
202 Views

Women Breast Size Increase Tips in Hindi आज इस लेख में स्तनों के आकार को बढ़ाने के उपाय के बारें में जानेंगे। पुरे विश्व की हर महिला चाहती है की उसके स्तनों का आकार अच्छा हो। सही और सुडोल स्तन आकर्षक का केंद्र होता है। कई लड़कियों के ब्रैस्ट का आकार छोटा होता है। जिसके वजह वह लड़कियां तनाव में रहती है। लेकिन कई लड़कियों के स्तन का आकार बड़ा होता है। लेकिन सुडोल नहीं होता है। कम ही ऐसी महिलाएं है, जो सही और सुडोल वक्ष यानी स्तन के मालिक है।

How to increase breast size in hindi – उम्र के साथ-साथ स्तनों का सही विकास न होना। इसकी वजह से लड़कियों में हीन भावना आने लगती है। यह पोस्ट उन महिलाओं के लिए लाभकारी होगा। जो अपने Breast Size को सही आकार में बढ़ाना चाहते है। तो चलिए जानते है – “Breast Size Increase Tips in Hindi

Breast Size Increase

ब्रेस्ट का आकार बढ़ाने के आसान तरीके – How to Increase Breast Size in Hindi


1. Women Breast Size Increase Tips in Hindi

ब्रेस्ट का आकार बढ़ाने के आसान तरीके –  बादाम के तेल का इस्तेमाल स्तनों को सुडोल और बड़ा करने के लिए करें। 5 से 10 मिनट रोजाना रात को सोने से पहले अच्छे से मालिश करें। ऐसा लगातार 2 से 3 महीने तक करें।

इसे भी अवश्य पढ़े : बादाम के बेहतरीन फायदे हिंदी में।

2. How to Increase Breast Size in Hindi

ब्रेस्ट का आकार बढ़ाने के आसान तरीके – अगर आप अपने वक्ष को सुडोल और आकर्षक बनाना चाहते है। तो रोजाना कुछ देर व्यायाम करें। यह सबसे महत्वपूर्ण है। इससे स्तन तो सुडोल होगा ही उसके साथ-साथ आप शारीरिक रूप से फिट रहेंगे। व्यायाम करने के लिए आप प्रोफेशनल की मदद ले सकते है। इसके साथ-साथ योग का भी अभ्यास जरुर करें।

छोटे स्तनों को बड़ा बनाने में कुछ योग जैसे गोमुखासन, भुजंगासन, वृक्षासन और उष्ट्रासन इत्यादि का अभ्यास जरुर करें।

3. Women Breast Size Increase Tips in Hindi

ब्रेस्ट का आकार बढ़ाने के आसान तरीके – मैथी के प्रयोग से महिलाए अपने ब्रेस्ट के आकार को बड़ा और सुडोल बना सकती है। सबसे पहले मैथी और पानी मिलाकर लेप तैयार कर लें। अब उस लेप को अपने स्तनों पर लगाये। फिर 12 से 15 मिनट के लिए छोड़ दें। उसके बाद अच्छे से धो लें। ऐसा रोजाना करने से लाभ मिलेगा।

Breast Size Increase tips in Hindi | ब्रेस्ट का आकार बढ़ाने के आसान तरीके

Loading…

4. How to Increase Breast Size in Hindi

ब्रेस्ट का आकार बढ़ाने के आसान तरीके – सिंहपर्णी (Dandelion) यह एक प्रकार का पौधा है। इसकी जड़ बड़े काम की है। यह Breast ke Growth में मदद करती है। यह वक्ष के उत्तकों के उत्पादन में सहयता करता है। इस आयुर्वेदिक नुस्खे को जरुर अजमाए। सबसे पहले 1 गिलास पानी लें। अब पानी में सिंहपर्णी की जड़ (Dandelion Roots) को डालकर लगभग 5 से 6 मिनट तक उबालें। इसे रोजाना पीजिये, आपको अत्यंत लाभ मिलेगा।

5. Women Breast Size Increase Tips in Hindi

ब्रेस्ट का आकार बढ़ाने के आसान तरीके – आपको जानकर आश्चर्य होगा, लेकिन मुली के द्वारा स्तनों बढाया जा सकता है। इसीलिए आपने रोजाना के आहार में मुली को अवश्य शामिल करें। यह ब्रैस्ट के रक्त प्रवाह को बढ़ाने का काम करता है। मुली का सेवन आपके लिए फायदेमंद साबित होगा।

6. How to Increase Breast Size in Hindi

ब्रेस्ट का आकार बढ़ाने के आसान तरीके – सौंफ के बीज फायदेमंद होता है। यह एस्ट्रोजन हार्मोन के उत्पादन में सहायता करता है। यह हार्मोन महिलाओं के स्तन के विकास में मदद करता है। यह बहुत ही कारगर घरेलु उपाय है। सबसे पहले कॉड लीवर का तेल लीजिये। अब उस तेल में सौंफ के बीज (Fennel Seeds) को डालकर गर्म करें। तेल के लाल होने तक गर्म करें। उसके बाद तेल को ठंडा करके, स्तनों पर अच्छे से मालिश करें। मालिश लगभग 15 से 20 तक करें। मालिश के बाद 60 मिनट के लिए छोड़ दें। उसके बाद स्तनों को धो लें। ऐसा दिन में 2 बार तक करें, लाभ मिलेगा।

ब्रेस्ट का आकार बढ़ाने के आसान तरीके – How to Increase Breast Size in Hindi

7. Women Breast Size Increase Tips in Hindi

ब्रेस्ट का आकार बढ़ाने के आसान तरीके – जैतून का तेल काफी फायदेमंद होता है। महिलाये रोजाना जैतून के तेल से अपने वक्ष की अच्छे से मालिश करें। मालिश कम से कम 20 मिनट तक करें। आप चाहे तो जतुन के तेल को गुनगुना करके भी लगा सकते है। आपको इससे फायदा होगा।

8. How to Increase Breast Size in Hindi

ब्रेस्ट का आकार बढ़ाने के आसान तरीके – Red Clover यानी लाल तिपतिया स्तन के आकार को बढ़ाने में कारगर होता है। इसके सूखे फुल को पानी में उबालकर चाय बना लें। रोजाना इस चाय को पिए। चूँकि इसमें फाइटोस्टारोगन पाया जाता है। जो स्तन (Breast) के उत्तकों का विकास करता है। जिससे स्तन का आकार बढ़ जाता है।

9. Women Breast Size Increase Tips in Hindi

ब्रेस्ट का आकार बढ़ाने के आसान तरीके – शतावरी एक उत्तम आयुर्वेदिक उपाय है। यह स्त्रियों की कई तरह की समस्या में भी फायदेमंद होता है। सबसे पहले 1 कप गाय का दूध लीजिये। अब उस दूध में लगभग 3 ग्राम शतावरी के जड़ का चूर्ण मिलाकर सेवन करें। इसका सेवन रात को सोने से पहले करें। इसका रोजाना नियमित रूप से सेवन करें। इससे स्तन के आकार में वृद्धि होगी।

इसे भी अवश्य पढ़े : गाय के दूध के अनोखे फायदे की जानकारी हिन्दी में।

Women Breast Size Increase Tips in Hindi – स्तन का आकार बढ़ाये

10. How to Increase Breast Size in Hindi

ब्रेस्ट का आकार बढ़ाने के आसान तरीके – अगर आप बड़े वक्ष की चाहत रखते है। तो प्याज के रस का इस्तेमाल करें। प्याज का रस और शुद्ध शहद मिलाकर स्तनों पर मालिश करें। ऐसा रात में करें, और सुबह उसे धो लें। दूसरा घरेलु उपाय – सबसे पहले प्याज का रस 2 कप निकाल लें। अब उस रस में 1 चम्मच शहद और ¼ चम्मच हल्दी चूर्ण मिलाकर लेप तैयार कर लें। अब इस लेप को रात में ब्रैस्ट पर लगाये। और गोल-गोल घुमाते हुए मसाज करें। ऐसा करने से लटके हुए स्तन भी सुडोल हो जायेंगे। साथ ही साथ स्तनों का विकास भी होगा।

यह भी जरुर पढ़े : प्याज के फायदे की जानकारी हिंदी में।

11. Women Breast Size Increase Tips in Hindi

ब्रेस्ट का आकार बढ़ाने के आसान तरीके – स्तन का सही आकार पाना चाहते है। तो रोजाना अखरोट का सेवन करें। लगभग 1 मुट्ठी अखरोट का सेवन प्रतिदिन करें। उसके बाद ऊपर से गुनगुना गाय का दूध पी लें। अखरोट आपके स्तन बढ़ाने के साथ-साथ सुंदर भी बनाता है।

12. How to Increase Breast Size in Hindi

ब्रेस्ट का आकार बढ़ाने के आसान तरीके – ब्रैस्ट के विकास में केला का सेवन करना लाभकारी होता है। यह स्तन के विकसित होने के लिए आवश्यक वसा की पूर्ति करता है। चूँकि वक्ष का निर्माण वसा से होता है। इसीलिए प्रतिदिन 2 से 4 केला का सेवन करें। आपको अत्यंत लाभ मिलेगा।

इसे भी जरुर पढ़े : केला खाने अद्भुत लाभ और फायदे हिंदी में।

Breast Size Increase tips in Hindi – ब्रेस्ट का आकार बढ़ाने के आसान तरीके

13. Women Breast Size Increase Tips in Hindi

ब्रेस्ट का आकार बढ़ाने के आसान तरीके – दूध और पपीता एक अच्छा घरेलु नुस्खा है। रोजाना संतुलित मात्रा में दूध के साथ पपीता का सेवन करें। इसे वक्ष बड़े और सुडोल हो जायेंगे। लेकिन ध्यान रहे की ज्यादा सेवन करना हानिकारक हो सकता है। गर्भवती स्त्री को इसका सेवन बिलकुल नहीं करना चाहिए।

यह भी अवश्य पढ़े : पपीता के बेहतरीन फायदे की जानकारी हिंदी में।

14. How to Increase Breast Size in Hindi

ब्रेस्ट का आकार बढ़ाने के आसान तरीके – ब्रेस्ट पंप के द्वारा भी छोटे स्तनों को बड़ा बनाया जा सकता है। पंप के द्वारा मुलायम उत्तकों में खिचाव होता है। जिससे स्तन बड़े लगने लगते है। यह उपाय ब्रैस्ट के उभार में सहायता करता है।

15. Women Breast Size Increase Tips in Hindi

ब्रेस्ट का आकार बढ़ाने के आसान तरीके – ज्यादा से ज्यादा मात्रा में विटामिन युक्त आहार का सेवन करें। इससे स्तनों के विकास में मदद मिलेगी। इसीलिए अपने आहार में विटामिन युक्त चीजों को अवश्य शामिल करें।

16. How to Increase Breast Size in Hindi

ब्रेस्ट का आकार बढ़ाने के आसान तरीके – ढीले स्तन के लिए यह घरेलु उपाय जरुर अजमाए। सबसे पहले 1 अंडे में डेढ़ चम्मच बेसन और 1 चम्मच निम्बू का रस मिला लीजिये। अच्छे से मिलाने के बाद इस मिश्रण को स्तनों पर लगाये। अब सूखने तक के लिए छोड़ दें। ऐसा करने से ढीले स्तन में कसाव आने लगेगा।

ब्रेस्ट का आकार बढ़ाने के आसान तरीके

17. Women Breast Size Increase Tips in Hindi

ब्रेस्ट का आकार बढ़ाने के आसान तरीके – इस आसान घरेलु उपचार को जरुर अजमाए। बरगद का दूध को ब्रेस्ट पर लगाये। कुछ देर तक मालिश करें। ऐसा करने से स्तन का ढीलापन दूर हो जाता है। आप इस उपाय को सप्ताह में 1 बार करें। आपको अत्यंत फायदा होगा।

इसे भी जरुर पढ़े : बरगद के गुण, फायदे और लाभ हिंदी में।

18. How to Increase Breast Size in Hindi

ब्रेस्ट का आकार बढ़ाने के आसान तरीके – अनार का छिलका भी फायदेमंद होता है। अनार के छिलके को महीने पीस लें। अब इस लेप को स्तन में अच्छी तरह लगाये। ऐसा लगातार करने से स्तनों कसाव आने लगता है।

यह भी जरुर पढ़े : अनार खाने के क्या-क्या फायदे होते है।

उम्मीद है की, आपको यह लेख उपयोगी लगा होगा। प्लीज इस लेख को अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करे। निचे दिए गए बटन को दबाकर अपने ट्वीटर, फेसबुक और गूगल प्लस अकाउंट पर शेयर करे।

एक निवेदन – इस ब्लॉग में दिए गए सभी Health tips in Hindi, Beauty tips in Hindi, Skin Care tips in Hindi, Ayurvedic Treatment, Gharelu Nuskhe, Home Remedies, Healthy Food in Hindi, और Homeopathy इत्यादि लेख को, लोगो के अनुभव के आधार पर तैयार किया गया है। किसी भी रोग में इन उपायों को अजमाने से पहले चिकित्सक (Doctor) की सलाह जरुर लें। ऊपर बताये गए उपाय और नुस्खे को अपने विवेक के आधार पर इस्तेमाल करें। कोई असुविधा होने पर इस ब्लॉग www.hindiayurveda.com की कोई भी जिम्मेदारी नहीं होगी।

|धन्यवाद|

  • Facebook
  • Twitter
  • Google+
  • Linkedin
  • Pinterest

error: Content is protected !!