Ad Clicks :Ad Views : Ad Clicks :Ad Views : Ad Clicks :Ad Views : Ad Clicks :Ad Views : Ad Clicks :Ad Views : Ad Clicks :Ad Views : Ad Clicks :Ad Views :

Best Green Tea Face Pack in Hindi

/
/
403 Views

Green Tea Face Pack – आज इस लेख में ग्रीन टी फेस मास्क के बारे में जानेंगे। ग्रीन टी यानी हरी चाय त्वचा के लिए लाभदायक होता है। ग्रीन टी के द्वारा त्वचा की कई सारी समस्याओं से छुटकारा पा सकते है। तो चलिए देर ना करते है “Green Tea Face Pack” के बारे में जानते है।

 

ग्रीन टी फेस मास्क – Green Tea Face Pack in Hindi




Green Tea Face Pack

1. Green Tea Face Pack

सबसे पहले चावल का आटा लीजिये। अब उसमे ग्रीन टी को मिलाकर फेस पैक तैयार कर लीजिये। अब इसे त्वचा पर अच्छे से लगाये। चावल का आटा स्किन की अशुद्धियों को दूर करने का काम करता है। साथ ही साथ मृत त्वचा (Dead Skin) को निकालने में मदद (Help) भी करता है।

2. Green Tea Face Pack

सबसे पहले पका हुआ केला लीजिये। केले को अच्छे से मसलकर उसमे ग्रीन टी और दही को मिलाये। इस पेस्ट को चेहरे और गर्दन में अच्छे से लगाये। अब कुछ देर लगभग बीस मिनट (20 Minute) के लिए रहने दें। इसके बाद साफ़ और ठन्डे पानी से चेहरे और गर्दन को ठीक तरह से धो लीजिये। ऐसा करने से त्वचा में ताजगी बरकरार रहेगी। इस फेस पैक का इस्तेमाल जरुर करें।

3. Green Tea Face Pack

अगर आपकी त्वचा रुखी या सामान्य है। तो घबराइए नहीं यह फेस पैक आपके काम का है। चीनी, ग्रीन टी और मलाई को मिलाकर फेस मास्क तैयार कर लीजिये। इस मिश्रण को लगाने से त्वचा में नमी मिलती है। साथ ही साथ यह फेस पैक मृत त्वचा को निकालने में मददगार होता है। आपकी त्वचा में प्राकृतिक चमक आ जायेगा।

Skin care tips in Hindi – Green Tea Face Pack



4. Green Tea Face Pack

सबसे पहले अंडे का पिला भाग लीजिये। अब उसमें ग्रीन टी बैग्स और दानेदार चीनी को मिला लीजिये। अब इस मिश्रण में जरा सा ओट्स भी मिला लीजिये। इस फेस पैक को लगाने से चेहरे से गन्दगी निकल जाती है। यह फेस पैक प्रभावी तरीके से मृत कोशिका को निकालने का काम करता है।

5. Green Tea Face Pack

सर्वप्रथम हरी चाय बनाये फिर उसे छान लें। अब उसमें निम्बू का रस (Lemon Juice) और बेसन को मिला लीजिये। अब इस लेप को चेहरे पर अच्छी तरह से लगा लीजिये। जब लेप सुख जाये, तो चेहरे को साफ़ पानी से अच्छे से धो लीजिये। यह फेस मास्क तैलीय त्वचा के साथ-साथ मिश्रित त्वचा के लिए भी लाभदायक होता है।

6. Green Tea Face Pack

जिन लोगों की त्वचा (Skin) रुखी है। उन्हें यह फेस पैक (Face Pack) जरुर अजमाना चाहिए। सबसे पहले प्रयोग किया हुआ ग्रीन टी बैग लीजिये। अब उसमें लगभग ½ अवोकाडो मिलाकर इसका पेस्ट तैयार का लीजिये। अब इस पेस्ट यानी मिश्रण को अपनी त्वचा पर लगाये। लगाने के बाद 30 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर 1 साफ़ सूती कपड़े से चेहरे को अच्छे से पोछ लीजिये। यह फेस पैक झुर्रीदार त्वचा के लिए भी लाभदायक होता है।

Beauty Tips for Face – Green Tea Face Mask

loading…

7. Green Tea Face Pack

सर्वप्रथम हल्दी, बेसन और दूध लीजिये। अब इसमें पिसे हुए ओट्स को मिला लीजिये। फिर इसमें थोड़ा गुलाब जल और ग्रीन टी की पत्तियों को मिलाकर पेस्ट बना लीजिये। इस पेस्ट को चेहरे की त्वचा पर लगाइए। लगाने के बाद लगभग बीस मिनट के लिए छोड़ दीजिये। उसके बाद त्वचा (Skin) को हल्का गुनगुना पानी (Warm Water) से धो लीजिये। आपकी त्वचा साफ़ और चमकदार हो जाएगी। यह फेस पैक को सभी तरह की त्वचा पर अजमा सकते है।

उम्मीद है “Green Tea Face Pack” लेख आपको उपयोगी लगा होगा। प्लीज इस लेख को अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करे। निचे दिए गए बटन को दबाकर अपने ट्वीटर, फेसबुक और गूगल प्लस अकाउंट पर शेयर करे।


एक निवेदन – इस ब्लॉग में दिए गए सभी Health tips in Hindi, Beauty tips in Hindi, Skin Care tips in Hindi, Ayurvedic Treatment, Gharelu Nuskhe, Home Remedies, Healthy Food in Hindi, और Homeopathy इत्यादि लेख को, लोगो के अनुभव के आधार पर तैयार किया गया है। किसी भी रोग में इन उपायों को अजमाने से पहले चिकित्सक (Doctor) की सलाह जरुर लें। ऊपर बताये गए उपाय और नुस्खे को अपने विवेक के आधार पर इस्तेमाल करें। कोई असुविधा होने पर इस ब्लॉग www.hindiayurveda.com की कोई भी जिम्मेदारी नहीं होगी।

|धन्यवाद|

  • Facebook
  • Twitter
  • Google+
  • Linkedin
  • Pinterest
  • stumbleupon
  • Reddit
error: Content is protected !!