Ad Clicks :Ad Views : Ad Clicks :Ad Views : Ad Clicks :Ad Views : Ad Clicks :Ad Views : Ad Clicks :Ad Views : Ad Clicks :Ad Views : Ad Clicks :Ad Views :

क्या ओरल सेक्स से “Gale ka Cancer” हो सकता है – Ayurveda in Hindi

/
/
149 Views

Can Oral Intercourse Increase the Risk Throat Cancer Hindi ?

कई लोगों के मन में सवाल होता है की क्या ओरल सेक्स करना सुरक्षित है। ओरल इंटरकोर्स से कोई बीमारी तो नहीं होती है। ओरल सेक्स कितना सुरक्षित होता है। ऐसे कई सारे सवाल है जो लोगों के मन उठते है।

Throat Cancer Hindi – पति और पत्नी के बीच सम्भोग एक अलग एहसास दिलाता है। जिस तरह हम भिन्न-भिन्न वेराइटी चाहते है। उसी तरह हम सेक्स में भी वेराइटी ढूंढते है। और ऐसा करना गलत भी नहीं है। सेक्स को दिलचस्प बनाये रखने के लिए ऐसा करना जरुरी होता है। ज्यादातर लोग ओरल सेक्स करना पसंद करते है। इसमें पति और पत्नी, एक-दुसरे गुप्तांगो को किस करते है। एक दुसरे को जीभ अथवा होंठ से आनंद पहुँचाने का काम करते है।


क्या ओरल सेक्स से Gale ka Cancer हो सकता है?

Throat Cancer Hindi

सुरक्षा के लिहाज से देखा जाये, तो यह सही नहीं है। क्यूंकि इससे स्त्री और पुरुष दोनों को कई तरह के रोग हो सकते है। पुरुष ओरल सेक्स करते वक़्त कंडोम जैसी सुरक्षा का प्रयोग नहीं करते है। जिसकी वजह से यौन संक्रमण के प्रसार का खतरा बढ़ जाता है।

Throat Cancer Hindi – एक अध्ययन में सामने आया है की ओरल सेक्स के जरिये HPV यानी ह्यूमन पेपिलोमा वायरस का खतरा ज्यादा बढ़ जाता है। जिससे यह एचपीवी वायरस “Gale ke Cancer” की कोशिकाओं के विकास को बढ़ाने का काम कर सकता है। जिससे आपको गले का कैंसर (Throat Cancer) होने की संभावना अधिक हो जाती है।

Can Oral Intercourse Increase the Risk Throat Cancer Hindi



यहाँ ध्यान देने वाली बात यह की, ओरल सेक्स के दौरान यह Virus एक पार्टनर से दुसरे पार्टनर तक बहुत तेजी से फ़ैल सकता है। और तो और यह ह्यूमन पेपिलोमा वायरस सीधे आपके मुंह और गले (throat) तक पहुँचता है। इसीलिए ओरल सेक्स ना ही करें। और अगर करना ही है, तो सुरक्षित तरीके से करें। क्यूंकि जान है तो जहान है।

इसे भी अवश्य पढ़े :- Throat Cancer Symptoms in Hindi

उम्मीद है “Throat Cancer Hindi” लेख आपको उपयोगी लगा होगा। प्लीज इस लेख को अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करे। निचे दिए गए बटन को दबाकर अपने ट्वीटर, फेसबुक और गूगल प्लस अकाउंट पर शेयर करे।



Also Visit :- करंट न्यूज़ इन हिंदी

[धन्यवाद]

  • Facebook
  • Twitter
  • Google+
  • Linkedin
  • Pinterest
  • stumbleupon
  • Reddit
error: Content is protected !!